Blog ke liye disclaimer page kaise banaye aur ye kyu jaruri hai

01:41


Blog ke liye disclaimer page kaise banaye aur ye kyu jaruri hai

             Jab ap koi blog banate ho or us me post likhte hai to ap chate hai ki log apki post pade sath me ap ye bi chate hai ki log apke thoughts advice and other chijo ko like kare or ap chate hai readers ap se impress ho or apki help se impress ho har sk bloger yahi chata hai in sab ke  liye ap blog par disclamer write karne ki jarurt hoti hai chaliye ye jante hai is ko kaise kare .
        Kya ap ko pata hai ap ke readers ap se kya chate hai. Wo ap se kya janna chate hai jaise ap ne ye site kyu banai hai or is par  kaise information di jati hai . ap  jo content share kiya hai wo legal hai ya nahi .aise bahut se sawal visitor ke man me hote hai .
       In sab sawlo ka jawab ache se dene ke liye  hame apne blog ke liye disclamer page basane ki jarurat hoti hai . is jaga par visitor ko apni blog ke sare jawab ek jaga par mil jate hai .
                       Disclaimer apki blog ke liye jaruri kyu hai
                 Ap  apni blog par jo kuch bi share karte ho ap us ke writer ho or ap hi us ke responsible ho ap se kabi koi galti bi ho sakti hai or is ke liye legal tarika hai ki ap apni blog aka disclaimer page bana le or us me apni blog ka url add kare is se apko bi fayada hoga ar apke readers ko bi apki site se true result
1.      generly user ko jo reader daily ap ki site par ate hai or apke jo daily visitor hai un ko ap le bare  me full information hoti hai  leki jo new visitor hota hai us ko ap ki site par vishwas nahi hota wo sochte hai ki kahi ap ki site illegal to nahi or us ko ap ki site istemal karni chye ya nahi is liye wo apki site or apke work ke bare me janna chate hai aise me agar apki site par about us ,privacy policy,and disclaimer  page honge to use ap apne sawalo ke jawab aasani se mil jate hai .
2.      agar ap google adsense account ke li ye apply karne wale ho to ap ki site par us ,privacy policy,and disclaimer  page hone jaruri hai is ke bina ap ka adsense account approve nahi hoga
3.     disclaimer website ka serious business hota hai na ki koi fun page
4.     as a matter of fact ,disclaimer ap ki site sach hai  ka sabut hai ki jis par vishwas kar  ke reader ap ki post padta hai

is step me mai ap ko batuga ki disclamer page me  kya likhna jaruri hai
1.     terms of use :disclaimer page me first step me ap ko site terms of use likhna hota hai ki site par jo bi information hamare dwara di ja rahi hai wo ap apni marji se read read kar rahe hai ap par hamara koi pressure nahi hai
2.      copyright policy : ap jo bi apni blog par share karte ho uske ap legal  copyright holder hai or ap ke blog ke all metrial ko other blog holder apki permission ke bina use kar sakta hai ya nahi
3.      privacy statement : ap apne readers ko bataye ki ap un ki persnol information ko kisi company y a other jaga par shyare nahi karege or unhe security ki guranty dete hai .ap unki information spam nahi karege sath me ye bi bataye ki ap site par advertisement ke jimevar nahi hai unhe reader apne risk par use kare
4.      hold harmless : apne readers ko  bataye ki apki site par jankari unki help ke di jati hai ape k blog owner hai jis ke pas koi legal certificate nahi hai isliye apki batayi hui jankari ganat bi ho sakti hai  ise ap apne risk par follow kare
5.       reserve rights : apka site par pura adikar hai or ap jab chao is me koi bi change kar sakte ho or site ko sell kar sakta hu ya kisi bi user ki post comment kabi bi delete kar sakte hai
6.     advertiser and responser : ap apni site ka advertiser and responser  ke word ke responsible nahi hai or na hi ap is ke khilaf koi clame kar sakte ho jab reader ap ke link se koi product buy karta hai to wo ap apni compny ke risk par kar rahe hai is par apha koi clame nahi hoga
7.     letter to the editor : disclaimer ke lasat pera graaf me apko reader ke li ye site author se connect karne ke liye information deni hai . isiliye ap reader ko contact form ,connect no , email account and ki service de sakte hai sath hi ap se connect karne ki policy ke bare me batana hai

          in points ko use  kar ke ap apni site ka disclaimer page bana sakte hai
 disclaimer kaise banaye is?

1.     sab se phale ap ko free disclaimer page banane ke site me jana hai ye site hai easyriver.com par jaye
2.     ab yaha par ap ho simple steps ko follow karma hai


·        apni site ka name  likhna hai
·        compny ka name likhna hai compny nahi hai to blog ka nam likh sakte hai
·        country name add kana hai
·        apna  email address add karma hai jis par user ap se connect kar sake
·        last me mahe my disclaimer par click karma hai

          optio 2
                ab jo page ap ke pass khula hai is me apke blog ka disclaimer hai is ko copy kar le or apne blog ke page me past kar de
1.     ab blogger ke dashboard >>pages>>new page par  click kare disclaimer past kare .wordpress me bi isi tra page bna sakte hai 

      is tara ap apni blog ka disclaimer bna sakte hai  I hope ap ko ye post achi lagi hogi thx for reading

You Might Also Like

0 comments